साल 2019 के फरवरी महीने की 14 तारीख ने देश को झकझोर कर रख दिया था। आज इस आतंकी घटना को दोपहर सवा तीन बजे एक साल पूरे हो रहे हैं, इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आज इस घटना को पुरे एक साल हो गए लेकिन अब पाकिस्तान फिर तनाव में है। उसे लगता है कि भारत अगले कुछ दिनों में बड़ी कार्रवाई कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा इमरान खान सरकार को इस तरह का डर है।

loading...

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान आने वाले दिनों में भारत की ओर की जाने वाली किसी भी कार्रवाई का प्रभावी तरीके से जवाब देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर तुर्की, पाकिस्तान का समर्थन करता है; जिससे भारत चिढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति की यात्रा इस्लामाबाद और अंकारा के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के लिए काम करेगी।

फारूकी ने कहा कि अमेरिका भारत के लगातार हथियार दे रहा है, जिसका इस्तेमाल वह पाकिस्तान हमले में कर सकता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले अमेरिका ने भारत को 1.9 बिलियन डॉलर के एयर डिफेंस सिस्टम बेचने को मंजूरी दी है, जो दुनिया की शांति के लिए ठीक नहीं है।

Related News