सुरेश पाटिल एक फेंके की बोतल नगर निगम के सामान्य बैठक विषय पढ़ने के लिए कारण पर अपने गुस्से को व्यक्त करने पर महापौर की ओर पानी । मेयर Yannam सुरेश पाटिल को निलंबित कर दिया और हॉल से उसे दूर करने के लिए पुलिस का आदेश दिया।

निगम की आम बैठक शुक्रवार को निगम के यशवंतराव चव्हाण हॉल में शुरू हुई. मेयर श्रीकंचन यन्नम की अध्यक्षता में बैठक शुरू होते ही नगर सचिव रवींद्र दंतकले ने एजेंडे के विषयों को पढ़ना शुरू कर दिया. इस बीच विषय पत्रिका पढ़ने के बाद मेयर के रोल कॉल के बाद सुरेश पाटिल ने इस विषय पर बोलने की जिद की. जब मैं बात करना चाहता था तो तुमने मुझे रोलिंग क्यों दी? आज संविधान दिवस है। कम से कम आज तो संवैधानिक तरीके से नगर निगम हॉल का काम चलता रहे, पाटिल ने मेयर की तरफ हाथ में पानी की बोतल फेंकते हुए कहा।

सुरेश पाटिल की कार्रवाई ने सदन के सिग्नल में बाधा डाली। यह महसूस करते हुए कि स्वयंभू नगरसेवक की यह कार्रवाई सदन के सिग्नल में बाधा डाल रही है, महापौर ने नगर आयुक्त को आदेश दिया और पुलिस को सुरेश पाताल को हटाने का आदेश दिया. विपक्षी दलों ने कहा है कि वे उपचुनाव में नहीं लड़ेंगे, लेकिन ऐसा करना जारी रखेंगे। पाटिल की कार्रवाई और महापौर की कार्रवाई नगर निगम मंडलों और पार्टी कार्यालयों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

पिछले बीस वर्षों से मैं एक पार्षद के रूप में निगम के कार्य में भाग ले रहा हूँ। बीजेपी पार्षद सुरेश पाटिल ने खुलासा किया कि मैंने मेयर की तरफ बोतल नहीं फेंकी। सदन में भाजपा के कार्यकाल के दौरान कई बार नगर पालिका के मेयर के अपमान की घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे राजनीतिक गलियारों में हैरानी है।

Related News