राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कांग्रेस से निकाला जा सकता है, सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सचिन पायलट को नहीं मनाएगी, उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई की जा सकती है , साथ ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है। नए प्रदेश अध्यक्ष में रघुवीर मीणा का नाम सामने आ रहा है जो कि गहलोत के करीबी हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है, कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया है, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा- जो बैठक में नहीं आएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इधर, सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे, सचिन पायलट अभी दिल्ली में ही हैं और वो वो जयपुर नहीं जाएंगे, दिल्ली में मौजूद रहने के बावजूद सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलने नहीं गए, सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में असली झगड़ा अध्यक्ष पद को लेकर है,माना जा रहा है कि अशोक गहलोत सचिन पालयट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं ताकि पार्टी की कमान किसी चहेते को दे सकें, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच लगातार खटपट जारी है।

Related News