आम जनता पर महंगाई का बोझ हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल, डीजल और सब्जियों के बाद डिटर्जेंट और साबुन के दाम भी बढ़े हैं। अब आपको नहाने और कपड़े धोने पर पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। HUL और ITC ने साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

साबुन की दरों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी: जहां यह पाया गया है कि एचयूएल ने दरों को 3.4 फीसदी से बढ़ाकर 21.7 फीसदी कर दिया है। एचयूएल ने व्हील डिटर्जेंट पाउडर, रिन बार और लक्स साबुन के दाम भी बढ़ाए हैं। दूसरी ओर, आईटीसी ने फियामा साबुन की कीमतों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा, विवेल पर दरों में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और एंगेज पर दुर्गन्ध में 7.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।



इनपुट लागत के कारण बढ़ी दरें: जहां यह भी कहा जा रहा है कि एफएमसीजी कंपनियों ने इनपुट लागत में वृद्धि के कारण साबुन और सर्फ की कीमतों में वृद्धि की है।

डिटर्जेंट 2 रुपये महंगे हुए हिंदुस्तान यूनिलीवर ने व्हील डिटर्जेंट पाउडर के 1 किलो पैकेट की कीमत में 3.4 फीसदी की बढ़ोतरी की है, इसके बाद 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा 500 ग्राम के एक पैकेट की कीमत 28 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये की गई है। .

साबुन 5.8 फीसदी महंगा: इतना ही नहीं 250 ग्राम रिन साबुन के पैक की कीमत में 5.8 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। वहीं, लक्स के 100 ग्राम वाले पैक की कीमत में 21.7 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

एंगेज का डिओडोरेंट भी महंगा: आईटीसी ने फियामा साबुन में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की है। एंगेज डिओडोरेंट की 150 मिलीलीटर की बोतल की कीमतों में 7.6 प्रतिशत और एंगेज परफ्यूम की कीमतों में 7.1 प्रतिशत मिलीलीटर की वृद्धि हुई है।

Related News