पूरा उत्तर भारत सर्दी से बेहद परेशान है। इस बार ठंड ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं बिहार के एक जिले में लू चल रही है। जी हाँ हैरान मत होइए ये कोई अजूबा नहीं है।

दरअसल डीएम ने ये आदेश ठंड को देख कर ही दिया है कि निजी स्कूलों को बंद रखा जाए लेकिन उन्होंने कारण गर्म हवाएं और लू को बताया है। गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने गलती से कोल्ड Cold Waves की जगह Heat Waves लिख दिया है।



27 साल से मंदिर में बैठकर योगी का इंतिजार कर रही है ये महिला, जानिए कौन है

बिहार के कई जिले भयंकर शीतलहर की चपेट में हैं। इसलिए ये आदेश 12 जनवरी को दिया गया था लेकिन उस टाइम उनका ध्यान शायद कहीं और था इस कारण उन्होंने शायद Cold Waves की जगह Heat Waves लिख दिया।



उन्होंने इसके लिए एक नोटिस जारी किया था और इस नोटिस में लिखा गया था कि, "जिले में लगातार चल रही लू से बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन खतरे में है। मैं CrPC की धारा 144 के तहत 13 जनवरी 2020 से 14 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के विधालयों को बंद रखने का आदेश देता हूँ।"

ताजमहल का ये सच आप भी नहीं जानते होंगे, जानकर रह जाएंगे हैरान

ये गलती एक छोटी गलती है लेकिन एक अधिकारी से ऐसी चूक होना वाकई गंभीर बात है। लिपिकों और जूनियर कैडर के ऑफिसर्स की गलतियां पहले भी कई बार सामने आई है लेकिन ये एक ऐसी गलती है जो बेहद ही हास्यपद हैं और इसे देख कर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

loading...

Related News