कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में 2000 रुपये की आठवीं किस्त भेज चुकी है। इस बीच कुछ किसान ऐसे भी हैं, जिन्हें इस योजना का फायदा नहीं मिल रहा है।

अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि के सारे मानक पूरे करते हैं और पैसा नहीं मिलता तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह खबर उन किसानों के बहुत अच्छी हैं, जिन्होंने अभी पीएम किसान सम्मान निधि के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

अगर आपके पास डॉक्यूमेंट्स हैं तो जल्द 30 जून तक रजिस्ट्रेशन करा लें जिससे आपको डबल किस्त के रूप में 4000 रुपये आसानी से मिल जाएंगे।


रजिस्ट्रेशन उन किसानों को ही कराना होगा, जिन्हें अभी तक इसका लाभ नहीं मिला है। 30 जून तक आपने इस योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो 4000 रुपये का नुकसान हो जाएगा।


पीएम किसान सम्मान निधि के तहत मोदी सरकार लघु-सीमांत किसानों को तीन किस्तों में 6000 रुपये सालाना देती है। इस योजना की अब तक आठ किस्त खाते में भेजी जा चुकी हैं।

योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए किसान पीएम किसान सम्मान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट Pmkisan.Gov.In लॉगिन कर सकते हैं।

जो किसान 30 जून से तक रजिस्ट्रेशन करा लेंगे उन्हें अप्रैल-जुलाई वाली 2000 हजार रूपए की किस्त भी मिलेगी. जबकि उन्हें मई-जून वाली किस्त के 2000 रुपए मिलेंगे ही. यानी किसानों को दो किस्तों का लाभ मिलेगा. इस तरह नए किसान को सीधे-सीधे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 4000 रुपए का फायदा होगा.

Related News