दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। इस नक्सली महिला को अरनपुर बांदीपारा से गिरफ्तार किया गया है। अरनपुर पुलिस के साथ-साथ डीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों ने भी पोडिया मंडावी नाम के एक नक्सली की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस मामले में जानकारी देते हुए, पुलिस ने बताया कि मुखबिरों ने इस नक्सली के बारे में जानकारी दी थी जिसका नाम पोडिया मंडावी था। इन दिनों नक्सलियों की शहादत जारी है। बांदीपारा में नक्सली शहीद सप्ताह मना रहे थे कि इस बीच पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस को आते देख बाकी नक्सली वन क्षेत्र का फायदा उठाकर भाग निकले। हालांकि, इस दौरान पोदिया पुलिस की पकड़ में आ गया।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में 27 जुलाई को नक्सलियों ने 22 वीं बटालियन के एक जवान की हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, पुलिस जिले के नक्सल प्रभावित इलाके करियामेता पुलिस कैंप से गश्त के लिए निकल रही थी। इस बीच, शिविर से कुछ दूरी पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें 22 वीं बटालियन के सीएएफ सिपाही जितेंद्र बागड़े के सिर में गोली लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

loading...

Related News