रामपुर के जौहर यूनिवर्सिटी पर कथित कार्रवाई को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सपा के नेता आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर आज सुनवाई की जाएगी। याचिका में कहा गया है कि राज्य सरकार की ओर से यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई की जा रही है। इसकी एक दीवार को भी गिरा दिया गया है। बता दें कि आजम खान की ओर से पक्ष रखने वाले कपिल सिब्बल हैं।

गिराई गई यूनिवर्सिटी की दीवार
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की याचिका पर आज (गुरुवार) सुनवाई की जाएगी। उनके वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि नेता पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके अलावा कुछ मामले राज्य सरकार व अन्य अथारिटी द्वारा भी दायर किए गए हैं और अब यूनिवर्सिटी भी उनके पास से ले ली गई है। यूनिवर्सिटी की एक दीवार को भी गिरा दिया गया था।

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी से नगर पालिका की सफाई मशीन और मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबें व फर्निचर भी जब्त किए गए हैं। इसके बाद ही स्थानीय अदालत से पुलिस ने यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने की अनुमति मांगी थी।


करीब 27 महीने तक सीतापुर जेल में रहने के बाद इस साल की शुरुआत में उन्हें अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया था। सपा विधायक आजम खान के खिलाफ भ्रष्टाचार और अवैध कब्जे समेत विभिन्न आरोपों में करीब 90 मामले दर्ज हैं।

Related News