कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खतरनाक वायरस से दुनियाभर में 6,033,754 संक्रमित हो चुके हैं और यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है जबकि 366,890 लोगों की मौत हो गई है। भारत में संक्रमितों की संख्या 173,763 हो गई है और यहां मरने वालों का आंकड़ा 4,980 हो गया है। बीते 24 घंटे में यूपी में संक्रमण के 275 मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक वायरस की वजह से 202 मरीजों की जान चुकी है। प्रदेश में अब तक संक्रमण के 7,445 मामले पाए जा चुके हैं। इसमें से 2,012 संक्रमित मरीज प्रवासी श्रमिक हैं जो अन्य राज्यों से वापस प्रदेश लौटे हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश में 4,410 मरीज ऐसे भी हैं जिन्होंने इस जानलेवा बीमारी को मात देते हुए हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं।

ताली-थाली और दिए जलाने के बाद , अब मोदी ने दिया देश की जनता को नया काम, जानिए

राज्य में लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के मामलों को देखते हुए, प्रदेश सरकार ने एल-1 के कोविड अस्पतालों की संख्या दोगुनी करने का फैसला करते हुए आगरा, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, उन्नाव, मथुरा, अलीगढ़, आजमगढ़, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बाराबंकी, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, प्रयागराज, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, जौनपुर और वाराणसी जिलों में बढ़ाया जाएगा।

कोरोना को लेकर हुआ डरावना खुलासा, दिसंबर तक देश के आधे लोगों को,,,

प्रदेश में जिन जिलों में कोरोना के मरीज सामने ज्यादा आ रहे हैं उनमे यह हॉस्पिटल बनाएं जाएगें। अन्य राज्यों से आ रहे मजदूर कोरोना संक्रमित जिन जिलों में निकल रहे हैं।

Related News