जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियां तेजी से बढ़ रही हैं. पिछले कुछ दिनों में आतंकी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है। ऐसे में यूएई में होने वाले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान क्रिकेट खेलेंगे। 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच का विरोध हो रहा है. इस बारे में असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सवाल किया है.

ओवेसी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की बात नहीं कर रहे हैं। न ही यह बढ़ती महंगाई की बात करता है। मोदी, जो कहते हैं कि वह पाकिस्तान पर आक्रमण करेंगे, चीन के बारे में कुछ नहीं कर रहे हैं। 9 भारतीय सैनिक मारे भी जाएं तो क्या आप उनके साथ टी20 मैच खेलेंगे? पाकिस्तान कश्मीर में लोगों की आत्मा के साथ टी20 खेल रहा है. अमित शाह क्या कर रहे हैं? ओवेसी ने ऐसा सवाल किया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 टीम इंडिया

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 24 तारीख को यूएई में खेला जाएगा। लेकिन आम लोगों समेत कई राजनीतिक नेता मैच को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बिहार के उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद ने भी मैच रद्द करने की मांग की है. हालांकि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस संभावना से इंकार किया है। उन्होंने कहा था कि आईसीसी ने जो फैसला किया है वह नहीं बदलेगा। अब ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मैच के बारे में पूछा है.

यह भी पढ़ें: भारत बनाम पाक मैच का यह सही समय नहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया विरोध

क्या कहा गिरिराज सिंह ने?

"मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए। दोनों देशों के बीच सीमीर के संबंध फिलहाल अच्छे नहीं हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान खेलने का यह सही समय नहीं है। दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. हमें मानवता की रक्षा करने की जरूरत है और ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे दोनों देशों के संबंधों में तनाव आए।" जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या के बाद गिरिराज सिंह एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

Related News