pc: abplive

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. इसके बीच एक पार्टी के नेता दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं. इस बीच कुछ नेताओं के पार्टी बदलने की भी चर्चा है. इनमें बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई भी शामिल हैं. कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं हैं. इसके जवाब में बीजेपी नेता ने बयान जारी किया है.

कुलदीप बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ''मेरे कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें चल रही हैं, जो पूरी तरह से भ्रामक और निराधार हैं। मैंने संघ परिवार और भारतीय जनता पार्टी के लिए एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में काम किया है और काम करना जारी रखूंगा।'' पार्टी और संघ परिवार की मजबूती और एकता के लिए।”

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई 2022 में बीजेपी में शामिल हुए थे. दिल्ली में उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में बीजेपी की कमान संभाली थी. इससे पहले कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और अपने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था.

भजन लाल के बेटे हैं कुलदीप बिश्नोई

कुलदीप बिश्नोई के साथ उनके बेटे भव्य बिश्नोई, मां जसामा देवी और पत्नी रेणुका बिश्नोई भी बीजेपी में शामिल हुए. बता दें कि कुलदीप बिश्नोई पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे हैं.

दिलचस्प बात यह है कि 2009 के बाद यह पहली बार है कि भजनलाल के परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई को इस बार टिकट नहीं मिला. बीजेपी ने हिसार लोकसभा सीट से कुलदीप बिश्नोई की जगह रणजीत चौटाला को मैदान में उतारा है.

Related News