भोपाल: मध्य प्रदेश में खाली हो रही 28 विधानसभा सीटों में से 15 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हां, अब उसके बाद, शेष 13 सीटों के लिए कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली गई है। बताया जा रहा है कि जौरा, सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व, सुरखी की आधा दर्जन सीटों के लिए एकल नाम तय किए गए हैं। इनमें से कुछ नामों पर सहमति न होने के कारण, उन्हें अंतिम समय में घोषित करने के लिए कहा गया है।

अब अन्य 7 सीटों के बारे में बात करते हैं, उनमें से कुछ में आज भी एक से अधिक दावेदार होने के बारे में जानकारी मिली है और कुछ पर जीतने वाले उम्मीदवारों की तलाश चल रही है। दरअसल, दिल्ली दौरे से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की वापसी के बाद आलाकमान द्वारा कुछ और उम्मीदवारों की सूची जारी करने की भी खबरें हैं। आपको पता होगा कि कांग्रेस ने एक साल पहले 15 उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी, लेकिन उनके निधन के बाद जौरा और बियोरा की सीटों सहित रिक्तियां सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व, पोहरी, मुंगौली, सुरखी, बदनवर थीं। , मंधाता, सुवासरा और बड़ा मल्हार क्षेत्र को उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है।

आपको पता चल जाएगा कि कांग्रेस अभी भी बियोरा विधानसभा क्षेत्र में गोवर्धन डांगी की मृत्यु के बाद खाली हुए पद के लिए तैयार नहीं है। विधानसभा सचिवालय द्वारा चुनाव आयोग को बियोरा सीट की रिक्ति के बारे में सूचना भेजी गई है और अब यह उम्मीद की जा रही है कि अन्य 27 सीटों के साथ उपचुनाव होंगे। सूत्रों के अनुसार, 15 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद, कांग्रेस ने छह और सीटों पर एक-एक सीट का फैसला किया है।

वहीं, जौरा, सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व और सुरखी में सीटें हैं। वैसे, आपको पता ही होगा कि सुरखी में पूर्व विधायक परल साहू की उम्मीदवारी वही है, जो भाजपा से कांग्रेस में आए हैं। इसके अलावा, जौरा से मानवेंद्र गांधी, मुरैना से दिनेश गुर्जर, मेहगांव से चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार और सुमाली से अजब सिंह कुशवाहा का नाम बाकी है, लेकिन मेहगांव, मुरैना, सुमावली के नाम फिलहाल रोके जा रहे हैं। ।

Related News