नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सक्रिय रूप से अपनी पार्टी का विस्तार कर रही हैं। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, ममता अपनी पार्टी को भाजपा के सामने कांग्रेस के लिए एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में संरक्षित करना चाहती हैं। वह अपने प्रयासों के तहत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार से मिलने के लिए मंगलवार को मुंबई की यात्रा करेंगी।

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक, ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ एक शक्तिशाली विपक्षी चेहरा हैं, जिन्होंने मुंबई की अपनी यात्रा की पुष्टि की। गोवा, उत्तर प्रदेश, मेघालय, त्रिपुरा और असम में टीएमसी बढ़ाने के बाद, ममता बनर्जी दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान का दौरा करने वाली हैं। टीएमसी का इरादा 2018 गोवा विधानसभा चुनाव में चलने का है। पार्टी त्रिपुरा में चल रहे निकाय चुनावों में भी प्रचार कर रही है।



टीएमसी ने गोवा कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलारियो सहित कई 'मोहभंग' कांग्रेस अधिकारियों की मदद मांगी है। मेघालय में टीएमसी ने कांग्रेस के 18 में से 12 विधायकों के साथ गठबंधन किया है। नतीजतन, टीएमसी राज्य विधानमंडल में एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी बन गई है।

Related News