नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन अल-कायदा मॉड्यूल को मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल और एर्नाकुलम, केरल में उजागर किया है। छापे के बाद अलकायदा के कुछ गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने चेतावनी दी है कि केरल और कर्नाटक में आईएसआईएस आतंकवादियों की 'काफी संख्या' हो सकती है और यह भी बताया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन हमले की साजिश रच रहे हैं।

कहा जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यांमार के 150 से 200 आतंकवादी हैं। आईएसआईएस, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थानों से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता और प्रतिबंधों की निगरानी टीम की 26 वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (AQIS) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमंज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से गतिविधियों का संचालन करता है। ।

रिपोर्टों के अनुसार, संगठन में बांग्लादेश, भारत, म्यांमार और पाकिस्तान के 150 से 200 आतंकवादी हैं। असीम उमर की मौत के बाद AQIS के वर्तमान नेता ओसामा महमूद हैं। ऐसी खबरें हैं कि AQIS अपने पूर्व संरक्षक की मौत का बदला लेने के लिए इलाके में जवाबी कार्रवाई की साजिश रच रहा है।

Related News