कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में यूपी में संक्रमण के 275 मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक वायरस की वजह से 202 मरीजों की जान चुकी है। बात करें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को तो कोरोना संकट में श्रमिकों, जरूरतमदों के लिए एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है। इसी कड़ी में योगी सरकार ने अब ग्रामीण और शहरों दोनों क्षेत्रों में बिना राशनकार्ड वाले जरूरतमंदों की मदद का ऐलान किया है।

ताली-थाली और दिए जलाने के बाद , अब मोदी ने दिया देश की जनता को नया काम, जानिए
सरकार उन्हें राशन तो उपलब्ध कराएगी ही, साथ ही आर्थिक मदद भी देगी। बता दें कि इसके पहले सीएम योगी ने श्रमिकों व कामगारों के रोजगार की व्यवस्था की थी, वहीं कई वर्गों के जरूरतमदों के खाते में लॉकडाउन के दौरान पैसा ट्रांसफर किया था।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब इन 20 जिलों में होगा,,,,
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना संकट से निपटने के लिए गठित टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने निराश्रितों की मदद के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि यूपी के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बिना राशनकार्ड वाले निराश्रितों का तत्काल राशन कार्ड बनाये ताकि उन्हें पर्याप्त राशन दिया जा सके। वहीं सीएम ये भी आदेश दिए कि ग्राम प्रधान निधि से निराश्रितों को 1000 रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाये।

Related News