पाकिस्तान के हालात भले ही सही नहीं हो लेकिन पाक पीएम इमरान खान बेहद ही ऐशों आराम वाला जीवन जीते हैं। वे कहते हैं कि मेरी सैलरी बेहद कम है लेकिन आज हम आपको इस बारे में जानकारी देने जा रहे हैं कि इमरान खान को कितनी सैलरी मिलती है और हम आपको उनके आलिशान बनिगाला में बने बंगले की भी जानकारी देंगे।

ऐसा है इमरान खान का आलिशान बंगला

इमरान खान सरकारी बंगले में नहीं रहते उसके बजाय ये अपने खुद के घर में रहते हैं जो बनिगाला में है। उनका ये घर 50 एकड़ में फैला है और सभी तरह के ऐशों आराम से लेस है। यहाँ पर उनके काम करने के लिए नौकर भी हैं। ये घर बेहद ही आकर्षक और भी सुविधाओं से लैस है। इसमें गार्डन, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, क्रिकेट मैदान और बहुत कुछ है और इसकी कीमत 70 करोड़ के आस पास है।

अन्य घर और जमीनें

उनके पास लाहौर में जमन पार्क में करीब 3.0 करोड़ का एक घर है और उन्होंने कई तरह के बिजनस में 4.0 करोड़ रुपए निवेश किया हुआ है।इस्लामाबाद के पास ही तल्हर में 30 कैनाल की एक कृषि भूमि है। खानेवाल में भी उनके पास 530 कैनाल की लंबी-चौड़ी कृषि भूमि है। उन्हें अपनी विरासत में भी 363 कैनाल की खेती की जमीन मिली है।

इमरान खान की सैलरी

वैसे इमरान का ये दावा है कि उनकी सैलरी बेहद कम है लेकिन लीक हुई एक स्लिप के अनुसार पता चलता है कि उनकी सैलरी 201,574 है। करीब 4000 रुपए का टैक्स काटे जाने के बाद उन्हें 196,979 रुपए सैलरी के रूप में मिलते हैं।

loading...

Related News