नई दिल्ली: कोरोनोवायरस महामारी के बीच शनिवार को देशभर में बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। ईद-उल-अजहा के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की जानी मानी हस्तियों ने शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में इस त्योहार के महत्व को समझाते हुए, राष्ट्रपति ने सभी से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी ने प्रार्थना की कि भाईचारे और दया की भावना और अधिक बढ़नी चाहिए। कोरोनावायरस के मद्देनजर, दिल्ली की जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में ईद-उल-जाह की नमाज सामाजिक भेदभाव के साथ की गई। कई जगहों पर लोगों से अपने घर पर नमाज अदा करने की अपील की गई। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली में अपने घर पर बकरीद की नमाज पढ़ी।

इस अवसर पर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि, "ईद मुबारक। ईद-उल-अज़हा का त्योहार भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है और लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है। इस खुशी के मौके पर, हमें अपनी खुशी साझा करें। जरूरतमंदों के साथ और कोरोना की रोकथाम के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें। ” पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया और लिखा, "ईद मुबारक! ईद अल-अधा पर शुभकामनाएं। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।"

loading...

Related News