शुक्रवार को, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वासन दिया कि लोकसभा द्वारा पारित कृषि सुधार बिल उनके लिए रक्षा कवच का काम करेगा और नए प्रावधान रखे गए हैं जिसके तहत वे अपनी फसल को उसी कीमत पर बेच सकेंगे। जैसा कि वे देश के किसी भी बाजार में चाहते हैं। पीएम ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर इन बिलों का विरोध करने और किसानों को गुमराह करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने किसानों से भ्रमित न होने और सतर्क रहने की भी अपील की। शुक्रवार को मोदी ने अपने संबोधन में ऐतिहासिक कोसी रेल पुल को राष्ट्र को समर्पित करने और बिहार में रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही। पीएम ने कहा, "ऐतिहासिक कृषि सुधार बिल विश्वकर्मा जयंती पर लोकसभा में पारित किया गया है। ये बिल किसानों को बिचौलियों से बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण थे, जो किसान की कमाई का एक बड़ा हिस्सा खुद लेते हैं। ये बिल ऐसे ही आए हैं। कृषकों के लिए एक रक्षा कवच ”।

उन्होंने आगे कहा कि "जो लोग दशकों से शासन कर रहे हैं और भारत पर शासन कर रहे हैं वे इस विषय पर किसानों को गुमराह करने और उनसे झूठ बोलने की कोशिश कर रहे हैं"। पीएम ने कहा कि "ये लोग एपीएमसी अधिनियम के बारे में राजनीति कर रहे हैं। और वे कृषि बाजार के प्रावधानों में बदलाव का विरोध कर रहे हैं, वही बदलाव इन लोगों ने अपने घोषणा पत्र में भी लिखा था। लेकिन अब जब कि एनडीए सरकार ने कर दिया है। ये परिवर्तन, ये लोग इसका विरोध करने के लिए उतर आए हैं ”।

Related News