लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में सलमान नाम के एक युवक पर अपने घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा फहराने का आरोप लगा है. देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने झंडा जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. सलमान की इस हरकत पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई है। पुलिस ने इस कार्रवाई की जानकारी 12 अगस्त 2022 (शुक्रवार) को दी है। उसी दिन एक अन्य घटना में, राजस्थान के जालोर में कथित तौर पर भगवा झंडा तोड़ने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पहला मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के तार्यसुजन थाना अंतर्गत गांव बेंदुपर मुस्तकिल का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार के मना करने पर भी सलमान ने छत पर पाकिस्तानी झंडा लगा रखा था. वीडियो के वायरल होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने झंडा हटाकर सलमान को गिरफ्तार कर लिया. जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने घटना और कार्रवाई की पुष्टि की। इस घटना के वायरल वीडियो में छत पर एक ऊंची लाठी पर पाकिस्तानी झंडा नजर आ रहा है. झंडे के पास एक महिला एक लड़के के साथ खड़ी नजर आ रही है. किसी ने दूर से ही वीडियो बना लिया।

दूसरी घटना राजस्थान के जालोर जिले की है। इधर, अस्पताल चौक पर लगे भगवा झंडे को 3 आरोपियों ने तोड़ा। पुलिस ने अरमान खान, मंसूर अहमद और मोहम्मद असलम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई 12 अगस्त 2012 (शुक्रवार) को की। पुलिस ने आईपीसी की धारा 124-ए, 153-ए, 295-ए और 295 के तहत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी जालोर के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अरमान राजस्थान पुलिस में होमगार्ड के पद पर तैनात हैं।

Related News