शीर्ष अदालत ने 1 अप्रैल से पहले खरीदे गए BS-IV डीजल वाहन के पंजीकरण को मंजूरी दे दी है, जिनका उपयोग नगर निगमों और दिल्ली पुलिस द्वारा आवश्यक सार्वजनिक सेवाओं और सार्वजनिक उपयोगिता सेवाओं में किया जाना है। सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि जिन डीजल गाड़ियों को 1 अप्रैल 2020 से पहले खरीदा गया है और जो आवश्यक जनोपयोगी सेवाओं के लिए उपयोग की जाती हैं, उन्हें BS-IV मानदंडों के अनुसार पंजीकृत किया जाएगा और 1 अप्रैल 2020 के बाद खरीदी गई गाड़ियों को BS-VI के अनुसार पंजीकृत किया जाएगा। मानदंडों।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने पहले एसपीजी की डीजल गाड़ियों के पंजीकरण को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। डीजल गाड़ियों के पंजीकरण की मंजूरी के लिए विशेष सुरक्षा दल द्वारा दायर एक याचिका पर, शीर्ष अदालत ने केंद्र और दिल्ली सरकार को इस महीने की शुरुआत में तलब किया था। यह अब डीजल वाहनों के मालिकों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

दूसरी ओर, देश में कोरोनावायरस महामारी ने कहर बरपाया है। कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। सरकार द्वारा लोगों को महामारी से बचाने के लिए सभी कदम उठाए गए थे, लेकिन अनलॉक के दौरान, कोरोना मामलों में वृद्धि हुई। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 96,424 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं। 1,174 मौतें भी हुई हैं। देश में कुल सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़कर 52,14,678 हो गई है।

Related News