आगरा: कोरोना महामारी के संकट के बीच सरकार द्वारा 21 सितंबर से ताजमहल और आगरा किले को आम जनता के लिए फिर से खोलने का फैसला करने के बाद होटल व्यवसायियों ने पर्यटकों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। प्रसिद्ध स्मारक जो दुनिया भर में लोगों को आकर्षित करते हैं, कोरोना के कारण लॉकडाउन के कारण मार्च में बंद हो गए थे।

इसके कारण होटल उद्योग पांच महीने के लिए बंद हो गया था और उसे काफी नुकसान हुआ है। एक होटल के मालिक रजनीकांत ने मीडिया को बताया कि, हम सरकार के 4 दिशानिर्देशों के तहत ताजमहल को फिर से खोलने के आदेश का इंतजार कर रहे थे क्योंकि वे चरणबद्ध तरीके से सब कुछ फिर से खोल रहे थे। यही नहीं, उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ने हाल ही में 21 सितंबर से ताजमहल को फिर से खोलने के आदेश दिए हैं और कहा है कि इस पर्यटन उद्योग को भी पटरी पर लाया जाएगा।

रजनीकांत ने आगे कहा कि, व्यापारी इस फैसले से खुश हैं क्योंकि हम दुनिया भर के उन लोगों की मेजबानी करते हैं जो ताजमहल देखने आते हैं। वहीं, एक अन्य होटल मालिक, रश्मि सिंह ने कहा है कि, कोरोना के कारण हमारे व्यवसाय प्रभावित हुए थे। इसके कारण, हमें अपने होटल के कुछ कर्मचारियों को छोड़ने के लिए कहना पड़ा, जबकि बाकी बचे लोगों ने कम वेतन पर काम किया।

Related News