चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने पूर्व सीएम सी। एन। अन्नादुरई के नाम पर तीन मेट्रो स्टेशनों का नाम एम.जी. रामचंद्रन, और जे। जयललिता शुक्रवार को। यह सरकारी आदेश में आया है कि अलंदुर स्टेशन का नाम अब 'अरिग्नार अन्ना अलंदुर मेट्रो' होगा। सेंट्रल माटो को अब 'पुराइची थलाइवर डॉ। एमजी रामचंद्रन मेट्रो' और सीएमबीटी स्टेशन को अब 'पुराइची थलाइवी डॉ। जे जयललिता सीएमबीटी मेट्रो' कहा जाएगा।

हाल ही में मुख्यमंत्री के.के. पलानीस्वामी ने कहा, 'राज्य सरकार द्वारा उच्च-स्तरीय समिति के सुझाव को स्वीकार करने के बाद स्टेशनों के नाम बदल दिए गए।' उन्होंने शहर में मेट्रो रेल परियोजना के कार्यान्वयन के लिए जयललिता के तहत अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी बात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, 'चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में, 61.943 करोड़ रुपये की लागत से 118.9 किलोमीटर के तीन गलियारों का निर्माण किया जाएगा।' बताया जा रहा है कि मेट्रो का नेटवर्क माधवराम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक फैला होगा। इस संबंध में, उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है, अब केंद्र की मंजूरी और फंड का इंतजार है।'

loading...

Related News