2020 एक कठिन वर्ष बन रहा है क्योंकि कई प्रमुख व्यक्तित्व मर रहे हैं, इस पंक्ति में, अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग ने शुक्रवार को अंतिम सांस ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को आने वाले दिनों में सुप्रीम कोर्ट पर रूथ बेडर जिन्सबर्ग की सीट पर नियुक्त करने के लिए एक नामित व्यक्ति को आगे रखना चाहिए, यह जानकारी एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक को कई विशेषज्ञों द्वारा राष्ट्रपति के करीब और स्थिति के प्रत्यक्ष ज्ञान के साथ दी गई थी। सूत्रों ने संभावित उम्मीदवारों की सूची को बहुत कम बताया है और इसमें कम से कम एक महिला को शामिल करना चाहिए। अमेरिकी सर्किट न्यायाधीश एमी कोनी बैरेट को एक प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जाता है, बंद स्रोत प्रमुख दैनिक को सूचित करते हैं।

जब अमेरिका के राष्ट्रपति से मिनेसोटा में अपने शुक्रवार रात अभियान प्रदर्शन छोड़ने के बाद गिन्सबर्ग की मौत के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी मौत के बारे में पता नहीं था। अग्नाशय के कैंसर से लड़ाई लड़ने के बाद शुक्रवार को 87 वर्षीय न्यायमूर्ति की मृत्यु हो गई, अदालत ने घोषणा की। उन्होंने कहा, "वाह। मुझे यह पता नहीं था। मैं अभी - पहली बार मुझे बता रहा हूं।" "उसने एक अद्भुत जीवन जिया। आप और क्या कह सकते हैं? वह एक अद्भुत महिला थी। आप सहमत हैं या नहीं, वह एक अद्भुत महिला थी जिसने एक अद्भुत जीवन व्यतीत किया। मैं वास्तव में यह सुनकर दुखी हूं। मुझे यह सुनकर दुख हुआ। उस।"

सूत्रों ने यह कहना जारी रखा कि गिनसबर्ग की मौत की खबर के बाद सीनेट मेजरिटी लीडर मिच मैककोनेल पहले से ही रिपब्लिकन बैठक के सदस्यों के संपर्क में हैं। रिपब्लिकन के पास वर्तमान में 53 सीटें रखने के साथ सीनेट को एक उम्मीदवार की पुष्टि करने के लिए बस एक साधारण बहुमत की आवश्यकता है। मैककोनेल ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के नामांकन को लाने के लिए मना कर दिया, 2016 में एंट्रिक स्कैलिया को मेरिक गारलैंड को एक वोट के लिए फर्श पर लाया लेकिन कहा कि वह इस बार भी ऐसा नहीं करेंगे।

Related News