कोरोना को लेकर देश की सरकार बहुत शक्त नजर आ रही है, क्योकि लाख कोशिश के बाद भी मामला बढ़ते जा रहे है, अब गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों और तबलीगी जमात के बीच कनेक्शन की जांच की जाए, रोहिंग्या मुस्लिम और उनके परिचितों का भी कोरोना वायरस टेस्ट होना चाहिए, गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इनके संबंध में हर हाल में जरूरी कदम उठाए जाएं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों की कोविड-19 जांच कराए, क्योंकि इनमें से कई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। खबरों के अनुसार दिल्ली के श्रम विहार और शाहीनबाग इलाके में रह रहे रोहिंग्या भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में गए थे, लेकिन वे वापस अपने शिविरों में नहीं लौटे हैं।

राज्यों से किए गए संवाद में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि इसलिए रोहिंग्या मुसलमानों और उनके संपर्क में आने वालों की कोविड-19 जांच कराने की जरूरत है और इसी के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर कदम उठाने की जरूरत है।

Related News