उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बेहद अहम ऐलान किया है. आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40% महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। यह जानकारी प्रियंका गांधी ने लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। प्रियंका गांधी ने कहा, "हमने इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।" आवेदन अगले महीने की 15 तारीख तक स्वीकार किए जाएंगे। प्रियंका ने आगे कहा, 'अगर मैं ज्यादा दौड़ती तो 50 फीसदी महिलाओं को नॉमिनेट करती. देश तभी आगे बढ़ेगा जब उत्तर प्रदेश में आरक्षण बढ़ेगा। प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं एक लड़की हूं, मैं लड़ सकती हूं।"

प्रियंका गांधी ने कहा कि 40% उम्मीदवारी का टिकट देने का फैसला उन्नाव की बेटी को है. जिल्ला को जलाकर मार दिया गया। यह फैसला हटरस की बेटी के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला है। मैं लखमीपुर में एक लड़की से मिला और उसने कहा कि मैं प्रधानमंत्री बनना चाहती हूं। यह उसके लिए एक निर्णय है। यह फैसला सोनभद्र की उस महिला का है जिसने हमारे लिए आवाज उठाई। यह उत्तर प्रदेश की हर महिला का फैसला है। जो उत्तर प्रदेश को आगे ले जाना चाहता है।

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार समेत बीजेपी की कड़ी आलोचना की. यह सरकार आम नागरिकों को खुलेआम बर्बाद कर रही है। उनके साथ अन्याय कर रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में इनकार और नफरत का माहौल है। इस माहौल को सिर्फ महिलाएं ही बदल सकती हैं।

Related News