नई दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार राजनीतिक शोषण के साथ नहीं बल्कि समावेशी सशक्तीकरण की प्रतिज्ञा के साथ काम करती है और ट्रिपल तालक समाप्त करने के लिए मुस्लिम समाज की आधी आबादी को सम्मान, सुरक्षा और समानता प्रदान करती है। काम किया।

केंद्रीय मंत्री नकवी ने मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के अवसर पर केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद, महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ एक आभासी सम्मेलन के माध्यम से देश भर में मुस्लिम महिलाओं को संबोधित किया है, जिन्होंने महिलाओं को सम्मान, सुरक्षा और समानता प्रदान की है मुस्लिम समाज में वर्षों से अत्याचार हो रहा है। उसने कहा है कि 1 अगस्त, मुस्लिम महिलाओं के तीन तलाक का दिन, बुराई से छुटकारा पाने का दिन, देश के इतिहास में मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के रूप में चिह्नित किया गया है।

यह दिन भारतीय लोकतंत्र और संसद के इतिहास के सुनहरे पन्नों में शामिल होगा। इस कानून से मुस्लिम महिलाओं का आत्मनिर्भरता, स्वाभिमान, आत्मविश्वास बढ़ेगा। मोदी सरकार ने ट्रिपल तालक की प्रथा को समाप्त करके मुस्लिम महिलाओं के संवैधानिक-मौलिक-लोकतांत्रिक और समान अधिकारों को सुनिश्चित किया है।

loading...

Related News