मोदी सरकार का ऐलान बहुत मुश्किल हो रहा है कोरोना के खिलाफ लड़ना,अब भारत के लोगों को ,,,

कोरोनावायरस खतरे के मद्देनजर देश में लागू लॉकडाउन 17 मई के बाद खत्म होगा या नहीं, यह सवाल सभी के मन में चल रहा है। लॉकडाउन खुलेगा या नहीं यह तो सरकार के आधिकारिक आदेश के बाद ही तय होगा, लेकिन देश में कोरोनावायरस के कारण जिस तरह से हालात होते जा रहे हैं, उससे नहीं लग रहा है कि लॉकडाउन अभी खत्म होगा।

17 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन,जानिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का क्या है कहना ?

1. दिन पर दिन कोरोना मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है, इस वजह से सरकार लॉकडाउन बढ़ा सकती है।

2. लॉकडाउन खत्म नहीं होने का दूसरा सबसे बड़े कारण पलायन मजदूरों की घरवापसी है.,अभी तक देश में सिर्फ 2.5 लाख मजदूर अपने घर पहुंचे हैं, एक अनुमान के मुताबिक देश में 1.4 करोड़ लोग माइग्रेंट मजदूर हैं।

3. कोरोनावायरस पर काम कर रहे तीन बड़े संस्थान देश से लॉकडाउन खत्म करने के पक्ष में नहीं है,इनमें एक एम्स और उसके निदेशक, दूसरा आईसीएमआर और तीसरा स्वयं स्वास्थ्य मंत्रालय।

4. भारत में पिछले सात दिनों में मृत्यु दर में बढ़ोतरी हुई है,स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में अभी मृत्यु दर 3.3 फीसदी है, जो कि पहले की तुलना में काफी अधिक है।

5. कोरोनावायरस के उपचार के लिए सरकार के पास अभी लॉकडाउन के अलावा कोई बड़ा हथियार नहीं है, माना जा रहा है कि देश में जब तक कोरोनावायरस की वैक्सीन आ नहीं जाती है या कोरोना की रफ्तार मंद नहीं पड़ जाती है तब तक सरकार शायद ही लॉकडाउन खत्म करे।

Related News